जशपुर कलेक्टर ने ली स्वास्थ्य विभाग के विभिन्न शाखाओं के नोडल अधिकारियों की बैठक

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

जशपुरनगर : कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने विगत दिवस कलेक्टोरेट सभाकक्ष में  स्वास्थ्य विभाग के विभिन्न शाखाओं के नोडल अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में सीएमएचओ, डीपीएम, विभिन्न योजनाओं के नोडल सहित स्वास्थ्य विभाग के अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

कलेक्टर ने बैठक में विभिन्न शाखाओं के कार्याे की अद्यतन स्थिति की जानकारी लेते हुए योजनाओं का प्रभावी संचालन करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आमजनों को स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ दिलाने जिला प्रशासन का प्रमुख कार्य है। इस हेतु इसमें किसी प्रकार की लापरवाही नही होनी चाहिए। योजनाओ से आमजनों को प्राथमिकता से लाभ मिलना चाहिए। डॉ मित्तल ने कहा कि सभी स्वास्थ्य केंद्रों में आवश्यक उपकरण, दवाइयां सहित अन्य सामग्रियों की पर्याप्त भंडारण होना चाहिए। इस दौरान उन्होंने शाखाओं के कार्याे की वित्तीय प्रगति की भी जानकारी ली। उन्होंने प्राथमिकता निर्धारित कर आगे कार्य करने करने की बात कही।

डॉ मित्तल ने समय समय पर स्वास्थ्य कर्मचारियों को आवश्यक प्रशिक्षण उपलब्ध कराने के लिए कहा। साथ ही आमजनों को स्वास्थ्य सुविधाओं का विशेष लाभ दिलाने हेतु सभी विकासखंडों में शिविर आयोजित करने के निर्देश दिए।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!