जशपुर कलेक्टर ने ग्रामीण औद्योगिक पार्क निर्माण की कार्य प्रगति के संबंध में अधिकारियों ली बैठक, निर्माण कार्य में प्रगति लाने के दिए निर्देश

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने विगत दिवस कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में ग्रामीण औद्योगिक पार्क निर्माण  संबंध में बैठक लेकर कार्य प्रगति की जानकारी ली। इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ जितेन्द्र यादव, वनमण्डलाधिकारी जितेन्द्र उपाध्याय, सहित उद्यान, पशुपालन, मत्स्य, सभी जनपद सीईओ एवं  एनआरएलएम के अधिकारीगण उपस्थित थे।

बैठक में जिले में रीपा हेतु चयनित गौठानों में निर्मित किए जा रहे विभिन्न शेड एवं अन्य अधोसंरचना की कार्य प्रगति की जानकारी लेते हुए  निर्माण के कार्य मे तेजी लाने के निर्देश दिए।

उन्होंने घोलेंग, बालाछापर, कोरना, पालीडीह, बगिया जैसे अन्य गौठानो में चल रहे निर्माण कार्य प्रगति की सराहना की साथ ही चेटबा, जुरगुम जैसे गौठानो में रीपा कार्या की धीमी प्रगति पर नाराजगी जाहिर की।

उन्होंने संबंधित गौठानो के क्रियान्वयन एजेंसी को कार्य मे गंभीरता से प्रगति लाने की हिदायत दी। इस हेतु इन गौठानो मे विभिन्न पालियों में समानांतर कार्य प्रारंभ कराने एवं श्रमिकों की संख्या बढ़ाने की बात कही।

कलेक्टर ने इन केंद्रों में संचालित की जाने वाली आजीविका गतिविधियों हेतु चयनित महिला समूह का आवश्यक प्रशिक्षण प्रदान करने  की बात कही। साथ ही आवश्यक उपकरणों की भी व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए कहा।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!