कलेक्टर ने जिला ग्रंथालय में डिजिटल लाईब्रेरी की व्यवस्थाओं का लिया जायजा, बच्चों से बातचीत कर लाईब्रेरी में मिलने वाली सुविधाओं की ली जानकारी

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

राजनांदगांव, कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा ने आज जिला ग्रंथालय डिजिटल लाईब्रेरी का निरीक्षण किया। उन्होंने लाईब्रेरी में कम्प्यूटर कक्ष तथा विद्यार्थियों की बैठक व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने बच्चों से बात की तथा वहां मिलने वाली सुविधाओं की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि लाईब्रेरी में पढ़ाई से संबंधित सुविधा मिलने से बच्चे प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सकेगें। कम्प्यूटर और इंटरनेट के माध्यम से विषयों की जानकारी एकत्रित कर पढऩे में सुविधा होगी। लाईब्रेरी में अच्छा वातावरण मिलने से पढ़ाई में एकाग्रता आती है। उन्होंने लाईब्रेरी परिसर में अतिरिक्त कमरे की साफ-सफाई करने के निर्देश दिए। जिससे बच्चों को टिफिन करने के लिए जगह उपलब्ध होगा। इस दौरान बच्चों ने बताया कि लाईब्रेरी का जीर्णोद्धार होने से सुविधाएं बढ़ी हैं और विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए पुस्तकें उपलब्ध कराई गई है।

उल्लेखनीय है कि कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा के निर्देश पर जिला ग्रंथालय डिजिटल लाईब्रेरी का जीर्णोद्धार किया गया है। वहां रंग-रोगन सहित विभिन्न मरम्मत कार्य किए गए हैं। नल कनेक्शन, पानी टंकी, वाटर फिल्टर, अतिरिक्त लाईट की व्यवस्था तथा बच्चों के बैठने के लिए फर्नीचर की व्यवस्था की गई है। लाईब्रेरी में बच्चों की मांग के अनुसार यूपीएससी, पीएससी, व्यापम, बैंकिंग, एनडीए, पुलिस भर्ती, रेल्वे भर्ती परीक्षा सहित अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए पुरस्तक उपलब्ध कराई गई है। इस अवसर पर नगर निगम आयुक्त आशुतोष चतुर्वेदी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!