कलेक्टर ने किया राम वनगमन पर्यटन परिपथ कार्य का निरीक्षण : मजदूरों की संख्या व काम के घण्टे बढ़ाकर तेजी काम पूरा कराने के निर्देश

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, अम्बिकापुर

कुंदन कुमार ने शुक्रवार को उदयपुर में रामगढ़ की पहाड़ी के पास बन रहे राम वनगमन पर्यटन परिपथ के कार्यो का आकस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने पर्यटन परिपथ में बन रहे पर्यटन सूचना केंद्र तथा भगवान राम की मूर्ति स्थापना हेतु बनाये जा रहे आधार का अवलोकन कर अधिकारियों और ठेकेदारों को कार्य में प्रगति लाने मजदूरों की संख्या व काम के घंटे  बढ़ाने के निर्देश दिए।

कलेक्टर ने फाउंडेशन से लेकर बिल्डिंग तक सभी कार्यों में कार्य की गुणवत्ता को ध्यान में रखकर कार्य करने के लिए निर्देश दिये। टूरिस्ट इनफार्मेशन सेंटर में कार्य की गुणवत्ता और इंटीरियर डिज़ाइन में विशेष ध्यान देने पर बल दिया। उन्होंने लाइट की व्यवस्था कर और दिन रात कैंप लगाकर मेहनत और लगन से कार्य को पूर्ण करने कहा। इसके साथ  कैंपस की साफ़-सफ़ाई तथा नियमित रूप से पानी का छिड़काव करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि राम वनगमन पर्यटन परिपथ राज्य शासन की महत्वकांक्षी योजना है इसमें किसी भी प्रकार कि लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

टूरिस्ट इनफार्मेशन सेंटर कॉम्प्लेक्स के निरीक्षण के पश्चात कलेक्टर ने रामगढ़ की पहाड़ी में मंदिर तक बन रहे सीसी रोड का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि कार्य कि गुणवत्ता में कोई समझौता न करें। गुणवत्तापूर्ण और टिकाऊ सड़क का निर्माण निर्धारित मानक कि अनुरूप किया जाना चाहिए। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों से कार्य के तकनीकी पहलुओं कि बारे में जानकारी प्राप्त की। यह सड़क पीडब्ल्यूडी विभाग के द्वारा रामगढ़ पहाड़ी तक पहुँच मार्ग के रूप में लगभग 3.50 किमी का बन रहा है। इसमें लगभग 1600 मीटर का कार्य पूर्ण हो गया है।

निरीक्षण कि दौरान डीएफ़ओ श्री पंकज कमल, राम वनगमन प्रभारी श्री मोहन साहू, पीडब्ल्यूडी के अधिकारी तथा वन विभाग के अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!