जशपुर कलेक्टर के मार्गदर्शन में चिटफंड कम्पनियों से निवेशकों के जमा राशि वापसी के लिए किया जा रहा प्रयास, फर्जी चिटफंड कम्पनियों के संपत्तियों को कुर्की करने की होगी कार्यवाही

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

जशपुर. राज्य शासन के निर्देशानुसार चिटफंड कम्पनियों से निवेशकों की जमा राशि वापस दिलाने के सबंध में लगातार कार्रवाई की जा रही है। जिसके अंतर्गत कलेक्टर श्री रितेश  कुमार अग्रवाल के मार्गदर्शन में आज कलेक्टोरेट कार्यालय के मंत्रणा सभाकक्ष में जिले में स्थित चिटफंड कम्पनियों के स्थानीय एजेंटों से कम्पनियों के प्रतिनिधियो व उनके संपत्तियों के बारे में जानकारी ली गई। इस अवसर पर अपर कलेक्टर आई.एल.ठाकुर, अतिरक्ति पुलिस अधीक्षक श्रीमती प्रतिभा पाण्डेय, संयुक्त कलेक्टर अखिलेश साहू, डिप्टी कलेक्टर पोषक चौधरी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

कलेक्टर श्री अग्रवाल ने निवेशकों को शासन द्वारा की जा रही कार्यवाही  के संबंध में अवगत कराया। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार ने फर्जी चिटफंड कम्पनियों पर कार्रवाई कर निवेशकों को उनकी जमा राशि दिलाने के विषय को अपनी प्राथमिकता में रखा है। जिला प्रशासन द्वारा धोखाधड़ी के मामलों की जांच शुरू करते हुए फर्जी कम्पनियों के खिलाफ एफआईआर करने तथा निवेशकों को राशि लौटाने हेतु उचित कार्यवाही की जा रही है। उन्होंने बताया कि निवेशकों को न्याय दिलाने के लिए फर्जी कम्पनियों पर कानूनी शिकंजा कसने के साथ-साथ उनकी सम्पत्तियां भी कुर्क करके राशि लौटाई जाएगी।

इस दौरान कलेक्टर श्री अग्रवाल द्वारा चिट फण्ड के मामलों में एजेटों के प्रतिनिधियों से चर्चा करते हुए उनकी समस्याओं के बारे में भी जानकारी ली। उन्होंने कहा कि निवेशकों को पैसा वापस दिलाने के लिए चिटफण्ड कम्पनियों की परिसंपत्तियों का पता लगाकर  अंतरिम या अंतिम रूप से उनकी संपत्ति कुर्की की कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने बताया कि इस संबंध में सभी जिलों को चिटफण्ड कम्पनियों की संम्पत्तियों की जानकारी हेतु पत्र भी लिखा जा रहा है। उल्लेखनीय है कि जिले के सभी विकासखंडों से लगभग 41 हजार निवेशकों का आवेदन प्राप्त हुआ है। जिसमें लगभग 300  कम्पनियों का नाम सामने आया है। साथ ही 08 कंपनियों के विरूद्ध प्रकरण दर्ज किया गया है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!