जशपुर कलेक्टर ने अनुसूचित जाति विकास प्राधिकरण, एकीकृत आदिवासी विकास परियोजना, पहाड़ी कोरवा व बिरहोर विकास परियोजना की ली समीक्षा बैठक

Advertisements
Advertisements

योजनाओं के स्वीकृत व अपूर्ण कार्यों को यथाशीघ्र पूर्ण करें- कलेक्टर श्री अग्रवाल

कार्य में लापरवाही बरतने वाले तीन अधिकारियों को कारण बताओ नोटिश जारी करने के दिए निर्देश

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

जशपुर. कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल ने विगत दिवस जिला पंचायत के सभागार में अनुसूचति जाति विकास प्राधिकरण, एकीकृत आदिवासी विकास परियोजना, पहाड़ी कोरवा व बिरहोर विकास परियोजना की समीक्षा बैठक ली। इस अवसर पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत के.एस.मण्डावी सहायक आयुक्त आदिम जाति विकास विभाग बी.के. राजपूत, समस्त जनपद सीईओ, कृषि, मत्स्य, पशुपालन, उद्यानिकी सहित अन्य विभागों के जिला अधिकारी, अभियंता निर्माण इकाई उपस्थित थे।

कलेक्टर श्री अग्रवाल ने सभी जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को निर्देशित किया कि प्राधिकरण व परियोजना मद से वर्ष 2019 एवं 2020-21 के स्वीकृत व अपूर्ण कार्यों को यथाशीघ्र अनिवार्य रूप से पूर्ण करावें। कार्य पूर्ण नहीं होने की स्थिति में संबंधित कार्य एजेंसी के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही करने की बात कही। उन्होंने पूर्ण हो चुके कार्यों के उपयोगिता एवं कार्य पूर्णता प्रमाण पत्र फोटो सहित नोडल अधिकारी को उपलब्ध कराने कहा।  उन्होंने योजनाओं के स्वीकृत निर्माण कार्यों की सतत निरीक्षण करने के अधिकारियों को निर्देश दिए।  निर्माण स्थल पर परियोजना बोर्ड अनिवार्य रूप से लगाने के लिए कहा।

साथ ही बोर्ड में योजना का नाम स्वीकृत कार्य का नाम, लागत राशि कार्य, प्रारंभ होने की तिथि कार्य पूर्ण होने की तिथि, सृजित मानव दिवस इत्यादि का उल्लेख करने की बात कही। उन्होंने योजनाओं के स्थल विवाद वाले स्वीकृत कार्यों को निरस्त करने के लिए कहा। साथ ही सभी विभागों को आपसी समन्वय के साथ कार्य करने की बात कही।  समीक्षा के दौरान कलेक्टर श्री अग्रवाल ने परियोजना व प्राधिकरण के कार्य में लापरवाही बरतने के कारण उप संचालक कृषि, सहायक संचालक उद्यानिकी, अनुविभागीय अधिकारी विद्युत यांत्रिकी को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए साथ ही जिन एजेंसियों ने कार्य प्रारंभ नहीं किया है उन एजेंसियों को बदलने हेतु निर्देशित किया।  

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!