रास्ता पूछने के बहाने अपने साथियों के साथ युवक के पॉकेट से मोबाईल की चोरी करने वाला आरोपी 24 घंटे के भीतर हुआ गिरफ्तार, आरोपी से चोरी किया हुआ मोबाईल जप्त, भेजा गया न्यायिक अभिरक्षा में, प्रकरण के अन्य फरार आरोपियों की पता-तलाश जारी.

Advertisements
Advertisements

दोकड़ा चौकी क्षेत्रांतर्गत ग्राम फोस्कोटोली की घटना,

आरोपी हेमंत यादव उर्फ बुतल पूर्व में भी बकरी चोरी एवं दुष्कर्म जैसे मामले में जा चुका है जेल,

चौकी दोकड़ा थाना कांसाबेल में आरोपी के विरूद्ध धारा 379, 411, 34 भादवि का अपराध पंजीबद्ध,

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, जशपुर

जशपुर : प्रकरण के संबंध में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि प्रार्थी शिवनाथ सिंह उम्र 30 साल निवासी देवरी ने दिनांक 14 मई 2023 को चौकी दोकड़ा उपस्थित आकर रिपोर्ट दर्ज कराई थी  कि वह दिनांक 13 मई 2023 की रात्रि लगभग 10:00 बजे मोटर सायकल से देवरी से फोस्कोटोली की ओर जा रहा था, तो रास्ते में फोस्कोटोली स्थित स्कूल के पास कुछ लड़के इससे मिले एवं तपकरा जाने का रास्ता पूछने पर यह उन्हें रास्ता बता रहा था। उसी दौरान चुपके से पीछे से लड़के लोग इसके पॉकेट से मोबाईल कीमत 4000/- रूपये को चोरी कर ले गये। प्रार्थी की रिपोर्ट पर अज्ञात आरोपियों के विरूद्ध उपरोक्त धारा सदर का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

प्रकरण की विवेचना के दौरान मुखबीर की सूचना एवं सायबर सेल के सहयोग से उक्त चोरी किये हुये मोबाईल का उपयोग करना पाये जाने पर पतासाजी कर तत्काल प्रकरण के संदेही आरोपी हेमंत यादव को अभिरक्षा में लिया गया।  पूछताछ में आरोपी उक्त चोरी की घटना में शामिल होना बताया एवं उक्त मोबाईल को दो हजार रूपये में अन्य आरोपीगणों से खरीदना बताया,  जिसे पुलिस द्वारा जप्त किया गया। आरोपी हेमंत यादव उर्फ बुतल उम्र 26 साल निवासी पण्डरीपानी थाना कुनकुरी के विरूद्ध अपराध सबूत पाये जाने पर उसे दिनांक 15 मई 2023 को विधिवत् गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है।

प्रकरण की विवेचना कार्यवाही एवं आरोपी की गिरफ्तारी में सहायक निरीक्षक टेकराम सारथी चौकी प्रभारी दोकडा़, आरक्षक 773 प्रकाश मिंज, आरक्षक 548 दीवान साय, हिला आरक्षक 48 रश्मि तिर्की, नगर सैनिक 300 सतीश तिर्की की महत्वपूर्ण भूमिका रही।    

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!