जशपुर विकासखण्ड के लोदाम और पोरतेंगा में बैगा, गुनिया व समाज के प्रतिष्ठित व्यक्तियों का बैठक सम्पन्न : बीमारी का ईलाज कराने के लिए समय पर अस्पताल भेजने हेतु समझाईश दी गई

Advertisements
Advertisements

विभिन्न बीमारियों के जड़ी-बूटी, झाड़फूक से इलाज एवं अस्पताल में इलाज के संबंध में की गई चर्चा

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

जशपुर विकासखण्ड के लोदाम और पोरतेंगा के ग्राम पंचायत भवन में खण्ड चिकित्सा अधिकारी की उपस्थिति में स्वास्थ्य विभाग एवं बैगा, गुनिया व समाज के प्रतिष्ठित व्यक्तियों का आपसी समन्वय एवं जनजागरूकता हेतु बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें विभिन्न बीमारियों के जड़ी-बूटी, झाड़फूक से इलाज एवं अस्पताल में इलाज के संबंध में चर्चा की गई। इस अवसर पर पोरतेंगा, बड़ाबनई, रनपुर, खुंटीटोली से पुरूष एवं महिला बैगा, गुनिया उपस्थित थे। 

बैठक में चर्चा के दौरान बतया गया कि बहुत से बैगा सांप और कुत्ता कांटने का ईलाज अपनी जड़ी बुटी से करते हैं और कुछ झाड़ फूक से करते है। इस संबंध में खण्ड चिकित्सा अधिकारी द्वारा बताया गया कि कोई भी व्यक्ति जिसे सांप या कुत्ता काटा हो उसे अपना ईलाज के तत्काल अस्पताल भेजने को कहा गया तथा किसी की बीमारी का ईलाज कराने के लिए समय पर अस्पताल भेजने हेतु समझाईश दी गई। सभी बैगा, गुनिया एवं स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को आपसी तालमेल बनाकर कार्य करने को कहा गया। जिससे मरीज को सही समय पर उचित ईलाज प्राप्त हो।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!