जयरामनगर सोसायटी पारा के विवादित परिवार ने किया सीसी सड़क पर कब्ज़ा, परिवार की गुंडागर्दी से आमजन हो रहे परेशान, विवादित परिवार की मनमानी व गुंडागर्दी से मुहल्ले वासी भी हैं परेशान.

Advertisements
Advertisements

सार्वजनिक आवा-जाही वाली सड़क पर नल-जल योजना का नल लगवा कर आवागमन किया अवरुद्ध

ड़ोसी गर्भवती महिला को विवादित परिवार ने मारपीट कर किया घायल

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, बिलासपुर

मस्तुरी : जयरामनगर सोसायटी पारा में एक विवादित परिवार की मनमानी व गुंडागर्दी से मोहल्लेवासी बेहद परेशान हो गए है। आए दिन किसी ना किसी पडोसी से विवाद इनकी दिनचर्या में शामिल है। इनकी मनमानी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि विवादित परिवार ने पंचायत द्वारा बनाए गए सीसी सड़क पर ही अपना कब्ज़ा कर लिया है, वही सड़क पर कब्जे का विरोध करने पर शिकायतकर्ता से गाली-गलौच कर मारपीट की जाती है।  हाल ही में सोसायटी पारा की एक गर्भवती महिला पत्रकार से अकारण गाली-गलौच करते हुए हाथ मुक्के से मारपीट कर घायल कर दिया था, जिसकी शिकायत पुलिस से की गई है। वहीं पंचायत की सड़क पर अवैध कब्ज़ा करने के मामले में पंचायत, राजस्व विभाग एवं जनपद के अधिकारियों द्वारा संज्ञान लेकर कार्यवाही की जानी चाहिए।

गौरतलब है कि जयरामनगर सोसायटी पारा निवासी गर्भवती महिला पत्रकार के अनुसार वह अपने घर में नवनिर्माण का कार्य करा रही थी, मकान से लगे शासकीय भूमि पर बड़ा गड्ढा होने पर मजदूर लगाकर उस गढ्डे में रेत पटवा रही थी। इसी दौरान पड़ोस में रहने वाले उपेन्द्र सिंह ठाकुर, कमला ठाकुर व बसंती ठाकुर द्वारा गढ्डे में रेत पाटने का विरोध करते हुए मजदूरों से गाली-गलौच करने लगे। हल्ला होने पर महिला पत्रकार घर से बाहर आकर पड़ोसियों को समझाने लगी, लेकिन उपेन्द्र सिंह ठाकुर, कमला ठाकुर व बसंती ठाकुर एक राय होकर महिला पत्रकार से गाली-गलौच कर हाथापाई करने लगए। 8 माह की गर्भवती महिला पत्रकार को जमीन पर गिरा कर मारपीट किया गया जिससे पेट-सिर पर चोट आई है। इस पूरी घटना को पीड़ित महिला के घर में कार्य कर रहे लोगों ने देखा, जिसके बाद पीड़ित महिला ने इस मामले की शिकायत मस्तुरी थाना पुलिस से की। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने घटना के आरोपी उपेन्द्र सिंह ठाकुर, कमला ठाकुर व बसंती ठाकुर के खिलाफ भादवि के अंतर्गत 294, 323, 34, व 506 की धारा के तहत शिकायत दर्ज कर आगे की कार्यवाही कर रही है|

आम लोगों के सड़क पर चलने पर भी विवादित परिवार करता है लडाई-झगडा :-

जयरामनगर सोसायटीपारा के विवादित परिवार के नाम से मशहूर उपेन्द्र सिंह ठाकुर, कमला ठाकुर व बसंती ठाकुर का आतंक इस कदर है कि ग्राम पंचायत जयराम नगर द्वारा सोसायटी पारा स्वर्गीय ठगिया भाई के घर के सामने से पंचायत ने सोसायटी के पीछे रहने वाले मुहल्ले वासियों के आवागमन के उद्देश्य से सीसी रोड का निर्माण किया हुआ है। लेकिन पंचायत के रोड को उक्त विवादित परिवार द्वारा अपने कब्जे में किया हुआ है और लोगों के आवाजाही वाला रोड पर नल जल योजना का नल को लगवा कर सोसायटी पारा के पीछे के लोगों का आवागमन पूरी तरह बाधित कर बंद कर दिया गया हैं। इतना ही नहीं इन विवादित लोगों ने सोसायटी पारा का मुख्य रोड से लेकर सीसी रोड पर सोसायटी पारा के लोगों को बाधित कर दिया है और गांव के कोई भी लोग इस रोड पर पैदल चलने वालो के ये परिवार मना करता है। लोग विरोध करते है, उन से ये लोग गाली-गलौज करते हैं। जिसके खिलाफ पंचायत,राजस्व विभाग एवं जनपद और राजस्व इस पर ध्यान दे और लोगों के आवागमन को सुचारू करवाए एवं ऐसे दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

पत्रकार सुरक्षा कानून का नहीं हो रहा परिपालन :-

गर्भवती महिला पत्रकार के साथ अकारण ही हाथ मुक्के से बुरी तरह मारपीट करने वाले आरोपियों के खिलाफ पुलिस द्वारा पत्रकार सुरक्षा कानून के तहत कड़ी कार्यवाही करनी चाहिए, जिससे किसी भी पत्रकार के साथ अन्याय न हो सके। इस घटना में भी महिला पत्रकार जो 8 माह की गर्भवती भी है, जिसके साथ मारपीट की गई है, ऐसे में क्या कांग्रेस की भूपेश सरकार कड़ी कार्यवाही करते हुए महिला पत्रकार को न्याय दिला पाएगी ? यह यक्ष प्रश्न राज्य सरकार व पुलिस प्रशासन के समक्ष खड़ा हुआ है|

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!