शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय गंझियाडीह के स्वयंसेवकों द्वारा एक दिवसीय शिविर का किया गया आयोजन, विद्यालय एवं पंचायत परिसर की साफ सफाई भी की, ग्राम में रैली निकालकर लोगो को दिया जागरूकता संदेश

Advertisements
Advertisements

सागर जोशी, समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

जशपुर/कुनकुरी. शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय गंझियाडीह के स्वयंसेवकों द्वारा सोमवार को ग्राम पंचायत डोंगादरहा में एक दिवसीय शिविर ग्राम के सरपंच उत्तम सिदार के मुख्य आतिथ्य में आयोजित किया गया। स्वामी विवेकानंद एवं माँ सरस्वती जी के छायाचित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्ज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।

सरपंच श्री सिदार ने राष्ट्रीय सेवा योजना के संबंध में विद्यार्थियों को उद्बोधन देते हुए समाज सेवा के माध्यम से व्यक्तित्व का विकास पर जोर दिया गया। इसके पश्चात प्राथमिक विद्यालय एवं माध्यमिक विद्यालय के प्रांगण की साफ सफाई शौचालय के आसपास की सफाई स्वयंसेवको द्वारा की गई। विद्यालय प्रांगण में स्थित हैंडपम्प की मरमत भी स्वयं सेवकों द्वारा की गई। पंचायत भवन के आसपास की सफाई की गई। मुख्य मार्ग एवं गली में उपस्थित प्लास्टिक कचरे को एकत्र कर निपटारा किया गया।

कोरोना हेतु जागरूकता के लिए पूरे पंचायत में स्वयंसेवको द्वारा रैली का आयोजन किया गया। भोजन उपरांत कार्यक्रम अधिकारी विजय कुमार साहू द्वारा स्वयंसेवको को राष्ट्रीय सेवा योजना की विद्यार्थी जीवन मे उपयोगिता के सम्बंध में चर्चा कर कार्यक्रम की समाप्ति की गई।

इस अवसर पर कार्यक्रम अधिकारी विजय कुमार साहू, व्याख्याता शिव रमन नारंग, व्याख्याता संजय कुमार नायक, व्याख्याता श्रीमती आर.पी.एस. मारबनियांग, ग्राम पंचायत डोंगादरहा सरपंच उत्तम सिदार, प्रधान पाठक प्राथमिक शाला एवं माध्यमिक शाला एवं अन्य अतिथिगण उपस्थित रहे।  

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!