लोयोला महाविद्यालय कुनकुरी में स्नातक एवं स्नातकोत्तर पढ़ाई के साथ पीएससी प्रतियोगिता परीक्षा के लिये होगी नि:शुल्क कोचिंग क्लास

Advertisements
Advertisements

बिलासपुर एवं रायपुर से कोचिंग सेंटर्स के अनुभवी मेंटर्स व ट्रेनर्स आएंगे महाविद्यालय

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, कुनकुरी

लोयोला महाविद्यालय ने स्नातक एवं स्नातकोत्तर पढ़ाई के साथ पीएससी (पब्लिक सर्विस कमिशन) प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी के लिए निशुल्क कोचिंग सेवा प्रदान करने का अभूतपूर्व निर्णय लिया है। यह कदम विद्यार्थियों के सिविल सेवा के क्षेत्र में अपने सपने को साकार करने में अहम भूमिका निभाएगा। राजधानी से दूरस्थ जशपुर जिला अकसर सुविधाओं और रोजगार के अवसरों से वंचित रहता है। जिले के प्रतिभाशाली युवाओं को  बड़े शहरों की ओर रुख करना पड़ता है, जहाँ हर मायने में मुसिबतों का सामना करना पड़ता है। कोचिंग के लिए हजारों रुपये खर्च करना पड़ता है। बहुत से अभिभावकों के लिए यह संभव नहीं हो पाता है। इस निःशुल्क कोचिंग क्लास द्वारा हर उत्सुक युवा को अपने कैरियर को बेहतर बनाने का सुनहला मौका मिलेगा।

कोचिंग क्लास की शुरुआत महाविद्यालयीन सत्र के प्रारंभ से होगा। प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय वर्ष स्नातक तथा स्नातकोत्तर के विद्यार्थियों के लिए अलग-अलग पीएससी. कोचिंग की कक्षा प्रत्येक दिन लगेगा। इस कार्य के लिए बिलासपुर एवं रायपुर से कोचिंग सेंटर्स के अनुभवी मेंटर्स व ट्रेनर्स आएंगे।

महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ फादर ऑस्कर एस तिर्की ने जानकारी देते हुए बताया कि  महाविद्यालय का मकसद है विद्यार्थी स्नातक एवं स्नातकोत्तर डिग्री के साथ बड़ी नौकरी के लिए तैयार हो जाएं और जशपुर जिला का नाम रोशन करें। आगे उन्होंने कहा जशपुर जिला से बड़ी संख्या में लोग सिविल सर्विस कर रहे हैं, लेकिन वे अब लगभग रिटायरमेंट की उम्र में पहुंच चुके हैं, उन रिक्त स्थानों को भरने के लिए लोगों को तैयार करना जरूरी है। इसलिए यह कदम उठाया जा रहा है, इस कोचिंग के द्वारा जशपुर का महत्व और बढ जाएगा।

बेहतरीन शिक्षा के क्षेत्र में लोयोला महाविद्यालय ने अपने कीर्ति का पंचम लहरा चुका है। निश्चित रूप से  निःशुल्क कोचिंग सेवा द्वारा महाविद्यालय का नाम रोशन होने के साथ क्षेत्र के लोगों के लिए बेहतर सुविधा मिल जाएगा। आगे देखना होगा कि इस पहल से महाविद्यालय अपने सफलता के आयाम को कहाँ तक छूने में सक्षम हो पाता है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!