मोटरसाइकिल चोरी करने वाले शातिर चोर गिरोह का पर्दाफाश : 4 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार, 5 लाख के 9 मोटरसाइकिल बरामद, गिरोह के अन्य सदस्य हैं फरार, सरगर्मी से की जा रही है तलाश

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ बलौदाबाजार-भाटापारा, 4 अगस्त 2024/ प्रार्थी सुनिल बंजारे साकिन नगर पंचायत लवन द्वारा अपनी मोटर सायकल स्पलेण्डर प्लस क० CG22 Y8249 को दिनांक 31.07.2024 के रात को अपने घर के मेन गेट के अंदर सीढी के नीचे हैंडल लाक करके रखा था, जिसे सुबह 04.00 बजे उठा तो देखा कि उनका मो०सा० नहीं था, कोई अज्ञात चोर चोरी कर ले गया था। कि रिपोर्ट पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध अपराध क्र. 334/2024 धारा 303 (2) बीएनएस पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

प्रार्थी जोगेश कुमार साहू साकिन अहिल्दा थाना लवन ने दिनांक 31.07.2024 को लगभग 10.00 बजे रात को अपने मो०सा० प्लसर क्र० CG11 AS 3765 को घर के मेन गेट के सामने रखा था। सुबह 06.00 बजे उठा तो देखा मोसा. नही था। कि रिपोर्ट पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध अपराध क्र. 333/2024 धारा 303 (2) बीएनएस पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

इसके साथ ही लवन, गिधौरी एवं कसडोल क्षेत्र से कुछ समय से मोटरसाइकिल चोरी की बहुत सारी घटनाएं सामने आ रही थी। उक्त चोरी की घटनाओं की जांच, विवेचना के क्रम में तथा घटनास्थल के आसपास तकनीकी विश्लेषण एवं सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से पता चला कि एक चोर गिरोह द्वारा जिले में बाइक चोरी की घटनाओं को लगातार अंजाम दिया जा रहा है। कि इस गिरोह का पर्दाफाश कर इसके सदस्यों को पकड़ने के लिए सउनि जीवन लाल वर्मा, मप्र०आर० सुमित्रा जाटवर, प्र०आर० मुकेश दीवान, आरक्षक महेश भारती, अजय बंजारे एवं सायबर सेल से प्रआर० भारत, भूषण पठारी, आर. यशवंत यादव, राकेश पाटले की टीम बनाकर लगातार पतासाजी किया जा रहा था।

इसी बीच पुलिस टीम द्वारा संदेह के आधार पर थाना कसडोल क्षेत्र से संदेही/आरोपी करन दास, सुनील, दुर्गेश, सनी को हिरासत में लेकर पुछताछ किया गया। पूछताछ पर आरोपियों द्वारा अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर थाना लवन के उक्त चोरी गये दोनो मो०सा० के अतिरिक्त थाना गिधौरी, कसडोल एवं थाना शिवरीनारायण क्षेत्र से 07 अन्य मोटरसाइकल चोरी की घटनाओं की अंजाम देना पता चला। चारों आरोपियों से चोरी का कुल 09 मोटर सायकल किमती लगभग ₹5,00,000 बरामद करने में सफलता मिली है। आरोपियों से पूछताछ के आधार पर प्रकरण में शामिल अन्य फरार आरोपियों की सरगर्मी से पता तलाश की जा रही है। कि प्रकरण में आज दिनांक 04.08.2024 को सभी चारों आरोपियों को विधिवत गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत करते हुए जेल भेजने की प्रक्रिया की जा रही है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!