दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे बिलासपुर मंडल में ’ऊर्जा संरक्षण‘ सप्ताह का हुआ आयोजन : कर्मचारियों एवं अधिकारियों को बिजली बचाने के विभिन्न उपायों को बताया गया

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, बिलासपुर

बेहतर भविष्य के लिए ऊर्जा बचाने के उद्देश्य से पूरे राष्ट्र में प्रत्येक वर्ष 14 दिसम्बर को राष्ट्रीय ऊर्जा संरक्षण दिवस मनाया जाता है। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे बिलासपुर मंड़ल में प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी दिनांक 08 दिसम्बर से 14 दिसम्बर तक ऊर्जा संरक्षण सप्ताह मनाया जा रहा है।

सप्ताह के पहले दिन मंडल विद्युत विभाग द्वारा सभी कर्मचारियों एवं अधिकारियों को बिजली बचाने के विभिन्न उपायों को बताया गया तथा उनसे ऊर्जा संरक्षण के तहत ऊर्जा बचत किए जाने एवं ऊर्जा बचत करने की आदत डालने की अपील की गई ताकि रेलवे द्वारा बचाई गई ऊर्जा देश हित में काम आ सके। साथ ही साथ ऊर्जा संरक्षण जागरूकता हेतु मंडल के प्रमुख स्टेशनों, कार्यालयों, वर्कशाप एवं प्रमुख स्थानों पर ऊर्जा संरक्षण से संबंधित बैनर पोस्टर लगाये गए हैं साथ ही सभी स्टेशनों में यात्री उद्घोषणा प्रणाली के माध्यम से यात्रियों से ऊर्जा संरक्षण के लिए प्रेरित किया जा रहा है ।

रेल प्रशासन आम नागरिकों से भी आग्रह करता है कि ऊर्जा संरक्षण देश एवं उज्जवल भविष्य के लिये अत्यावश्यक है, घर एवं कार्यस्थल पर ऊर्जा बचत कर देश की प्रगति में अपनी भागीदारी सुनिश्चित किया जा सकता है ।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!