जिला चिकित्सालय जशपुर में BERA मशीन प्रारंभ, अब कान के जांच के लिए मरीजों को अंबिकापुर जाने की आवश्यकता नहीं होगी

Advertisements
Advertisements

रामोहन और ज्योति बाई के कान की जांच करके दिव्यांग प्रमाण-पत्र एवं कान की मशीन दिया गया

जिला प्रशासन को मशीन खरीदने के लिए अतिरिक्त राशि वहन करना नहीं पड़ा है

रायपुर के जिला अस्पताल में रखी गई अतिरिक्त मशीन को जशपुर में शिफ्ट किया गया है

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

जशपुरनगर : कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल के दिशा-निर्देश में जिला चिकित्सालय जशपुर में  BERA मशीन लगा दिया गया। वर्तमान में BERA मशीन की स्थापना होने पर कान के जांच की सुविधा जिला चिकित्सालय जशपुर में उपलब्ध हो गई है। जिससे जरूरमंद मरीजों को उचित लाभ मिल सकेगा।

उल्लेखनीय है कि कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने बताया कि रायपुर के जिला अस्पताल में BERA मशीन अतिरिक्त था। जिसको अस्पताल से संपर्क करके जशपुर के लिए मांग की गई। जिससे जिला प्रशासन को मशीन खरीदने के लिए अतिरिक्त राशि वहन करना नहीं पड़ा है।

कान की जांच कर मशीन प्रदाय किए जाने हेतु जिला चिकित्सालय में BERA मशीन की स्थापना करने के लिए निर्देशित किया गया। पूर्व में कान की जांच हेतु मेडिकल कॉलेज अंबिकापुर जाना पड़ता था।

जिला चिकित्सालय के सिविल सर्जन सह मुख्य अस्पताल अधीक्षक ने जानकारी देते हुए बताया कि 26 दिसम्बर को ई.एन.टी. विशेषज्ञ डॉ. आर.एन. करेकेट्टा, ऑडियोलॉजिस्ट श्रीमती पुष्पा सिंह तथा आडियोमेट्रिक अस्सिटेंट श्री डायमन महंत के द्वारा जशपुर निवासी श्री रामोहन और मनोरा विकासखण्ड के ग्राम कांटाबेल निवासी कु. ज्योति बाई के कान की जांच BERA मशीन में की गई। जिसके बाद संबंधितों को BERA रिपोर्ट के साथ दिव्यांग बोर्ड से दिव्यांग प्रमाण-पत्र एवं कान की मशीन प्रदान किया गया। अब कान के जांच के लिए मरीजों को अंबिकापुर जाने की आवश्यकता नहीं होगी।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!