सड़क निर्माण की सभी एजेंसियों के काम में दिखनी चाहिए प्रगति – कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा

Advertisements
Advertisements

हफ्तेभर में हुए सड़क निर्माण कार्यों के प्रोग्रेस की कलेक्टर श्री सिन्हा ने की समीक्षा

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायगढ़

पदस्थापना के दिन ही जिले में सड़क निर्माण एजेंसियों की बैठक लेकर कलेक्टर श्री तारन प्रकाश सिन्हा ने कहा था हर हफ्ते वे काम के प्रोग्रेस की समीक्षा करेंगे। इसी कड़ी में कलेक्टर श्री सिन्हा ने आज सड़क निर्माण एजेंसी के अधिकारियों के साथ ही काम कर रहे ठेकेदारों की संयुक्त बैठक कलेक्टोरेट सभाकक्ष में ली। उन्होंने जिले के सभी प्रमुख सड़कों के निर्माण की वर्तमान स्थिति जानी और कहा कि अभी निर्माण कार्यों के लिए सबसे सही समय है ऐसे में सड़कों का काम तेजी से होना चाहिए।

उन्होंने अगले दस दिनों में काम की स्पीड और बढ़ाने के निर्देश देते हुए कहा कि जिन स्थानों पर भू-अर्जन की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है वहां काम में तेजी दिखनी चाहिए। निर्माण कार्य के दौरान कई जगहों पर कुछ दिक्कतों या लॉ एण्ड आर्डर के मामले आते है तो तत्काल सूचित करें जिससे उसका तुरंत निराकरण किया जा सके। हमें कोशिश करनी है कि ऐसे मामलों से काम की गति प्रभावित न हो।

कलेक्टर श्री सिन्हा ने आज विभिन्न विभागों द्वारा जिले में करवाए जा रहे सड़क निर्माण कार्यों की अब तक की प्रगति और आगे की कार्ययोजना की सड़कवार समीक्षा की। उन्होंने पीडब्ल्यूडी विभाग के कार्यपालन अभियंता से खरसिया से छाल से हाटी से धरमजयगढ़-पत्थलगांव मार्ग, रायगढ़ से धरमजयगढ़ मार्ग, घरघोड़ा से पूंजीपथरा मार्ग व घरघोड़ा से लैलूंगा मार्ग के विभिन्न हिस्सों में चल रहे निर्माण कार्यों के बारे में जानकारी ली। उन्होंने कहा कि पर्याप्त मात्रा रॉ-मटेरियल रखें। फिनिशिंग लेयर में गाडिय़ां न चले इसकी व्यवस्था की जाए। आवश्यकतानुसार ट्रैफिक मैनेजमेंट के लिए पुलिस विभाग का भी सहयोग लें। 

कलेक्टर श्री सिन्हा ने पीएमजीएसवाई, नेशनल हाईवे, एडीबी विभाग के काम-काज की भी समीक्षा की। इस दौरान सीईओ जिला पंचायत श्री अबिनाश मिश्रा, जिला परिवहन अधिकारी श्री दुष्यंत रायस्त, ईई पीडब्ल्यूडी श्री आर.के.खाम्बरा सहित पीएमजीएसवाई, नेशनल हाईवे, एडीबी, सेतु निर्माण विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!