जशपुर कलेक्टर द्वारा दृष्टिबाधित विमल को राहत पहुँचाते हुए उपलब्ध कराया गया डिजिटल वॉइस रिकॉर्डर

Advertisements
Advertisements

विमल ने जनदर्शन में अपने आवेदन के निराकरण होने से जिला प्रशासन को दिया धन्यवाद

अब बिना रुकावट आगे की पढ़ाई करने में मिलेगी मदद-हितग्राही विमल

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

कलेक्टर डॉ रवि मित्तल द्वारा अपने शिकायतों एवं समस्याओं के  निराकरण हेतु जिला कार्यालय आने वाले आमजनों की समस्या का गम्भीरता से समाधान कर उन्हें राहत पहुँचा रहे है।

इसी कड़ी में पत्थलगांव विकासखण्ड के ग्राम रेडे निवासी  विमल साय द्वारा डी. जी. प्लेयर प्रदान करने हेतु आवेदन प्रस्तुत किया गया था। जिस पर कलेक्टर डॉ मित्तल ने विमल के आवेदन को सवेदनशीलता से लेते हुए  समाज कल्याण विभाग के अधिकारी को आवेदक को जल्द से जल्द उक्त सामग्री प्रदान करने के निर्देश दिए थे।

आवेदक ने कलेक्टर को जानकारी देते हुए बताया की वह दृष्टि बाधित दिव्यांग है। वह दिल्ली केदयाल सिंह महाविद्यालय  में बी.ए. (द्वितीय वर्ष) में अध्ययनरत है। उसे अपनी अध्ययन सुचारू रुप से चालू रखने हेतु डी. जी. प्लेयर की आवश्यकता है। परंतु परिवार की आर्थिक स्थिति कमजोर होने के कारण सामग्री खरीदने में सक्षम नही है। इस हेतु उनके द्वारा कलेक्टर के समक्ष आवेदन प्रस्तुत किया गया है।

कलेक्टर डॉ मित्तल के  निर्देश के परिपालन में समाज कल्याण विभाग द्वारा आवेदक विमल को डिजिटल वॉइस रिकॉर्डर उपलब्ध कराया गया है। कलेक्टर ने विमल की प्रयासों की सराहना करते हुए अच्छे से पढ़ाई करने के लिए प्रोत्साहित किया। साथ ही उसके उज्ज्वल भविष्य की शुभकामना दी।

विमल ने कलेक्टर जनदर्शन में अपने आवेदन के शीघ्रता से निराकरण होने से जिला प्रशासन को धन्यवाद दिया है। उन्होंने कहा कि अब वे अपनी पढ़ाई बिना व्यवधान के कर पाएंगे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!