स्कूल में हादसे से बच्ची की मृत्यु पर प्रशासन का आया जवाब : आकांक्षा की सदमे के कारण नहीं हुई है मृत्यु, विगत तीन वर्षों से सिकलिन की बीमारी थी, जिसका इलाज कुनकुरी में किया जा रहा था

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

बगीचा एसडीएम से प्राप्त जानकारी के अनुसार कुछ समाचार पत्रो में यह प्रकाशित हुआ है कि कुकर फटने से कल दिनांक 14.03.2023 को प्राथमिक शाला जामटोली ग्राम पंचायत खारपानी विकास खण्ड कांसाबेल जिला जशपुर के तीन बच्चे घायल हुए है जो कि गलत है, जांच में यह पाया गया है कि प्रधान पाठक जलेश्वर राम रसोई कक्ष से निकलने के बाद जब दूसरे कक्ष में गये, उस समय कक्षा 5 वी के तीन विद्यार्थी क्रमशः कु.राखी सिदार, आकाश सिदार तथा कु. स्वाती रसोई घर के अंदर गये, वहां कु. राखी द्वारा कुकर को खोलने का प्रयास किया गया जिसके फलस्वरूप गर्म भाप तथा तरल पदार्थ निकलने के कारण उक्त तीनो विद्यार्थी झुलस गये ।

आंशिक रूप से जला छात्र आकाश की छोटी बहन कु. आकांक्षा उम्र लगभग 4वर्ष जो कल अपने भाई को देखने आयी थी उसका पेट में दर्द और बुखार था जिसका इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कांसाबेल में ईलाज चल रहा था। इलाज के दौरान आज दिनांक 15.03.2023 को सुबह उसकी मृत्यु हुई है।

कु. आकांक्षा को विगत तीन वर्षो से सिकलिन कि बीमारी थी, जिसका इलाज कुनकुरी से किया जा रहा था, यह बच्ची किसी स्कूल में अध्ययनरत नही थी। विकास खण्ड चिकित्सा अधिकारी कांसाबेल से ज्ञात हुआ कि कल रात को उसके पेट में दर्द और बुखार था। न्यूज में यह प्रकाशित करना कि कु. आकांक्षा को सदमा लगने के कारण मौत हुई, यह लिखना गलत है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!