जनचौपाल का फायदा: खेलन कुर्रे को तत्काल मिला भूमि का अपडेटेड नक्शा

Advertisements
Advertisements

जन चौपाल में आज मिले 40 से अधिक आवेदन

कलेक्टर ने अधिकारियों को तत्परता से आवेदनों के निराकरण के दिए निर्देश

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

कलेक्टर सभाकक्ष में आयोजित जन चौपाल में आज कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर भुरे ने आम जनों की समस्याएं सुनी तथा जनचौपाल में प्राप्त आवेदनों के त्वरित निराकरण के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। जन चौपाल में आज 40 से अधिक आवेदन मिले। जनचौपाल में आरंग तहसील के ग्राम गनौद निवासी खेलन कुर्रे ने कलेक्टर डॉ भुरे को बताया कि तत्कालीन मध्यप्रदेश राज्य के दौरान जारी जमीन संबंधी रिकार्डों में अबतक संशोधन नही हो पाया है। मध्यप्रदेश राज्य के दौरान जारी सभी रिकार्ड, छत्तीसगढ़ राज्य के बनाने के लिए कलेक्टर कार्यालय के रिकार्ड रूम में जमा करा दिए गए हैं। श्री कुर्रे ने बताया कि उन्हे पुराने रिकार्ड जमा कराने के बाद अब तक छत्तीसगढ़ राज्य जिला रायपुर का अपडेटेड नक्शा उपलब्ध नही हो रहा है। इसके लिए पहले भी उन्होंने तहसील कार्यालय में आवेदन दिया था। परंतु उन्हे नक्शा उपलब्ध नही कराया जा रहा है। कलेक्टर डॉ भुरे ने इस पर संवेदनशीलता दिखाते हुए अधिकारियों को बुलाकर तत्काल नक्शा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। अधिकारियों ने रिकार्ड रूम से जरूरी दस्तावेज जांच कर तत्काल खेलन कुर्रे को अपडेटेड नक्शा उपलब्ध कराया दिया। खेलन कुर्रे ने इस पर खुशी जताते हुए कलेक्टर डॉ भुरे के प्रति आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि जनचौपाल के माध्यम से लोग सीधे कलेक्टर को अपनी समस्या बता सकते है जिससे  उनकी समस्या का जल्द निवारण हो जाता है।

इसी प्रकार मठपारा निवासी मालती यादव ने प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलाने, शीतला पारा बिरगांव निवासी वेदराम वर्मा ने अपने वार्ड में पक्की नाली निर्माण कराने, विजय सोना ने वामनराव लाखे वार्ड 66 में चबूतरा निर्माण कराने, अश्विनी नगर निवासी मोहन पांडे ने वार्ड 43 में सड़क डामरीकरण कराने, शिवानंद नगर सेक्टर 3 के निवासियों ने सड़क पर वाहन खड़ा किए जाने की शिकायत, शीतला मंदिर गली निवासी चंद्रकांता दीवान ने सीमांकन में आपत्ति के संबंध में, राजीव गांधी आवास निवासी गौरी छत्रिय ने अपने  मनोरोगी भाई का इलाज करवाने, शंकर नगर रायपुर निवासी बीरबल राम केरकेट्टा ने अपना मकान बेचने हेतु अनापत्ति प्रमाण पत्र लेने, रामेश्वर नगर भनपुरी के जे. वेंकटरमना अवैध प्लाटिंग पर कार्यवाही कराने, ग्राम बेल्दार सिवनी के टापलाल बंजारे ने अपनी भूमि पर कब्जे की शिकायत, ग्राम रवेली के गुलजारी अग्रवाल ने अपनी पैतृक भूमि से अवैध कब्जा हटाने संबंधी आवेदन दिया।

प्राप्त आवेदनों पर कलेक्टर डॉ भुरे ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को कार्यवाही करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर नगर निगम के आयुक्त श्री मयंक चतुर्वेदी, सहायक कलेक्टर श्री जयंत नहाटा, अपर कलेक्टर श्री बी.बी पंचभाई सहित सभी एसडीएम एवं संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!