बगीचा ब्लॉक के शिवरीनारायण एवं जनकपुर बिरहोर बहुल ग्राम में बना सीसी रोड

Advertisements
Advertisements

सीसी रोड बनने से आवागमन हुआ सुगम, रोड बनने से बिरहोर समुदाय बेहद खुश

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

बिरहोर समाज सेवक मार्गदर्शक जागेश्वर राम ने बताया की बगीचा ब्लॉक के ग्राम शिवरीनारायण एवं जनकपुर जहां विशेष पिछड़ी जनजाति बिरहोर समुदाय निवास करता है। बरसात एवं अन्य मौसम में भी आने जाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था। उन्होंने बताया कि मुरूम सड़क, सीसी रोड बनाने के लिए कलेक्टर डॉ रवि मित्तल के पास आवेदन किया था। जिस पर कलेक्टर ने तत्काल कार्रवाई करते हुए मुरूम रोड एवं सीसी रोड बनाने के लिए विभाग को निर्देशित किया था। श्री जागेश्वर ने कलेक्टर से मुलाकात कर सीसी रोड एवं मुरूम रोड बनने की जानकारी दी।

जागेश्वर राम ने बताया कि आदेश के पश्चात मुरूम रोड एवं सीसी रोड निर्माण कार्य प्रारंभ हो गया और शिवरीनारायण का सीसी रोड पूर्ण हो गया है तथा जनकपुर गांव का मुरूम एवं सीसी रोड कार्य प्रगति पर है वह अभी कुछ दिनों पश्चात पूर्ण हो जाएगा। जिससे शिवरीनारायण एवं जनकपुर गांव सहित क्षेत्र के रहवासियों को आने जाने में सुविधा होगी और समय की बचत होगा। उन्होंने मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल एवं कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल सहित संबंधित निर्माण विभाग को कार्य को सही समय पर पूर्ण करने पर पूरे बिरहोर समुदाय की ओर से धन्यवाद ज्ञापित किया है।

जागेश्वर राम ने बताया कि शिवरीनारायण एवं जनकपुर गांव में बिजली पानी की व्यवस्था है। बिजली के लिए सोलर लाइट की व्यवस्था की जा रही है और पानी के लिए बोर एवं बोरिंग की व्यवस्था किया गया है। उन्होंने बताया कि शिवरीनारायण गांव में 28 परिवार एवं जनकपुर परिवार में 30 बिरहोर जनजाति समुदाय के परिवार निवास करते हैं। उन्होंने खुशी प्रकट करते हुए बताया कि मुरूम रोड एवं सीसी रोड बन जाने से बिरहोर समुदाय के लोगों को लाभ मिल रहा है और आने जाने में किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो रहा है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!