जशपुर : साप्ताहिक समय सीमा की बैठक आयोजित, लंबित प्रकरणों को समय-सीमा में निराकरण करने विभागीय अधिकारी को दिए निर्देश

Advertisements
Advertisements

20 मई को ब्रेस्ट कैंसर, सर्विक्स कैंसर एवं हर्निया के मरीजों का इलाज जिला चिकित्सालय में किया जाएगा

उत्कृष्ट कार्य के लिए क्रेड़ा अधिकारी, समाज कल्याण अधिकारी, खेल अधिकारी, जनपद सीईओ और एसएडीओ हुए सम्मानित

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने आज कलेक्टोरेट सभा कक्ष में साप्ताहिक समय सीमा की बैठक में राष्ट्रीय तंबाकू नियंत्रण कार्यक्रम की जानकारी ली एवं जिले को तंबाकू मुक्त करने के लिए स्कूल कॉलेज एवं विद्युत संस्थानों में व्यापक प्रचार प्रसार करने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी विभाग को तंबाकू नियंत्रण के लिए समन्वय स्थापित कर तंबाकू नियंत्रण कार्यक्रम को सफल बनाने कहा। उन्होंने चिकित्सा विभाग को ब्रेस्ट कैंसर, सर्विक्स कैंसर एवं हर्निया के मरीजों को चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए जिला अस्पताल में शिविर लगाने कहां। जिस पर सीएमएचओ रंजीत टोप्पो ने 20 मई को ब्रेस्ट कैंसर, सर्विक्स कैंसर एवं हर्निया के मरीजों के इलाज के लिए विशेषज्ञ डॉक्टर की टीम द्वारा इलाज किया जाएगा की जानकारी दी। कलेक्टर ने सभी व्यवस्था दुरुस्त रखने के निर्देश दिए। इस दौरान डीएफओ श्री जितेन्द्र उपाध्याय, जिला पंचायत सीईओ श्री जितेंद्र यादव, अपर कलेक्टर, सभी एसडीएम एवं विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

कलेक्टर ने सभी विभाग के लंबित प्रकरणों की गहन समीक्षा किए। उन्होंने सभी विभाग के लंबित प्रकरणों को समयावधि में निराकरण करने के निर्देश दिए। कलेक्टर डॉ रवि मित्तल ने माननीय मुख्यमंत्री के भेंट  मुलाकात कार्यक्रम के दौरान की गई घोषणाओं के पूर्ण पूर्ण अपूर्ण कार्यों की जानकारी ली तथा शेष कार्यों को समय में पूर्ण करने के निर्देश दिए। 

कलेक्टर ने दूरस्थ क्षेत्र में स्थित गांव में हितग्राहियों को राशन लेने में किसी प्रकार की परेशानी ना हो पीडीएस दुकान बढ़ाने के लिए भेज दिया तथा सभी जनपद सीईओ को सर्वे कर एसडीएम के साथ सहमति से व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए।उन्होंने बिजली विभाग को निर्देशित करते हुए कहा कि बिजली बिल ज्यादा आ रहे हैं आवश्यक जांच कर कार्रवाई का निराकरण करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने गौठान में बिजली पानी चारा सहित सभी अन्य अधोसंरचना की निरीक्षण कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। उन्होंने महिला एवं बाल विकास विभाग को आंगनबाड़ी केंद्रों में रेडी टो ईट फूड की वितरण व्यवस्था नियमित करने के निर्देश दिए। उन्होंने किसानों को सुविधा उपलब्ध कराने के लिए के सी सी की प्रगति की जानकारी ली। उन्होंने सभी विभाग को समय सीमा के लंबित प्रकरण को निराकरण करने के निर्देश दिए।

इस दौरान कलेक्टर ने शासन की महत्वाकांक्षी योजना अंतर्गत् विशेष पिछड़ी जनजाति पहाड़ी कोरवा एवं बिरहोर के कुल ग्राम 34 बसाहट मजरा-टोला 63 में 1146 हितग्राहियों के अविद्युतिकृत निवास स्थान में सोलर होम लाईट का निरीक्षण कार्य पूर्ण कराने पर क्रेड़ा विभाग के सहायक अभियंता श्री संदीप बंजारे प्रस्थिति पत्र देकर सम्मानित किया है। 

इसी प्रकार समाज कल्याण विभाग अंतर्गत् विभिन्न विकासखण्डों में दिव्यांगों के लिए शिविर आयोजित कर मेडिकल बोर्ड द्वारा परीक्षण उपरांत 933 दिव्यांगजनों को दिव्यांग प्रामण-पत्र कार्ड वितरित कराने के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य पर जिला अंत्यावसी सहकारी विकास समिति के कार्यपालन अधिकारी श्री योगेश कुमार धु्रव को प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित कियहा गया है। छत्तीसगढ़िया ओलंपिक के क्रियान्वयन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने एवं समय-समय में दिए गए अन्य दायित्वों को कुशलता पूर्वक निर्वहन करने पर जिला रोजगार एवं खेल अधिकारी सुश्री दुर्गेश्वरी सिंह का सम्मानित किया गया है। गोधन न्याय योजना के तहत् समस्त गौठानों को संचालन सुचारू रूप से करने एवं प्रति 15 दिवस में 30 क्विंटल की खरीदी नियमित रूप से कराने के साथ ही 80 प्रतिशत से अधिक गोठानों में गोबर का खाद में रूपान्तरण के उत्कृष्ट कार्य हेतु कांसाबेल के प्र.वरिष्ठ कृषि विस्तार अधिकारी श्री राजेन्द्र सिंह, कांसबोल सीईओ श्री एल.एन.सिदार, दुलदुला वरिष्ठ कृषि विस्तार अधिकारी श्री नरेन्द्र सिंह चौहान और जनपद पंचायत सीईओ दुलदुला श्री पवन पटेल को भी प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया गया है। कलेक्टर ने सम्मानित सभी अधिकारियों से भविष्य में भी शासन की महत्वाकांक्षी योजनाओं के सफल क्रियान्वयन में अपना योगदान देने की अपेक्षा की है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!